City Headlines

Home » बीटेक छात्रा से 20 लाख के जेवर ठगे, यूपीएससी की परीक्षा पास कराने का झांसा देकर, दुष्कर्म भी किया

बीटेक छात्रा से 20 लाख के जेवर ठगे, यूपीएससी की परीक्षा पास कराने का झांसा देकर, दुष्कर्म भी किया

by Nikhil

भोपाल में पीड़िता के साथ उसके एक दोस्त ने एक परिचित और एक कथित बाबा के साथ मिलकर धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर ठगी को अंजाम दिया। घर से जेवर गायब होने पर परिजनों ने पूछताछ की तब युवती ने घटना की जानकारी दी। इसके बाद पूरे घटनाक्रम का खुलासा हुआ।

राजधानी भोपाल में पिपलानी पुलिस ने बीटेक की पढ़ाई कर रही एक युवती की रिपोर्ट पर दो युवकों और एक अन्य पाखंडी बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी और दुष्कर्म की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पीड़िता को यूपीएससी की परीक्षा पास कराने के लिए उसके दोस्त ने एक कथित बाबा से अनुष्ठान करवाया और करीब 20 तोला वजनी सोने के जेवरात हड़प लिए। इतना ही नहीं बाबा के कहने पर उसने युवती को होटल ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म भी किया। घर से जेवरात गायब होने की जानकारी परिवार वालों को लगी तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

पुलिस के मुताबिक इलाके में रहने वाली 21 वर्षीय युवती बीटेक सेकेण्ड इयर की पढ़ाई कर रही है। करीब चार साल पहले वह जिस स्कूल में पढ़ती थी, उसकी स्कूल में अभिषेक जाट नामक युवक भी पढ़ता था। वह युवती से दोस्ती करना चाहता था, लेकिन युवती ने दोस्ती से इंकार कर दिया था। करीब दो साल पहले वर्ष 2022 में युवती ने कालेज में दाखिला लिया तो एक बार फिर से अभिषेक ने उससे संपर्क किया। इस बार दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। बातचीत के दौरान युवती ने अभिषेक को बताया कि उसका सपना यूपीएससी की परीक्षा पास करके अफसर बनने का है। इस पर अभिषेक ने बताया कि उसका एक दोस्त अमर माली है, जो एक गुरुजी को जानता है। वह गुरुजी अनुष्ठान करके यूपीएससी में चयन करवा सकते हैं। कई युवक पहले भी उनसे अनुष्ठान करवा के यूपीएससी की परीक्षा पास कर चुके हैं। अभिषेक के कहने पर युवती ने अमरमाली से बात की तो अमर ने अपने गुरुजी से उसकी फोन पर बात करवाई। इसके बाद युवती को भरोसा हो गया और वह अनुष्ठान करवाने के लिए तैयार हो गई।

अनुष्ठान के नाम पर हड़प लिए 20 तोला सोने के जेवरात
अमरमाली ने युवती को बताया कि गुरुजी ने एक कलश में जेवरात भरकर देने का बोला है। अप्रैल 2022 में युवती ने उसे कालेज के बाहर जेवरातों से भरा कलश दे दिया। तीन दिन बाद अमर ने सारे जेवरात युवती को वापस कर दिये। एक-दो दिन बाद अमर ने युवती को बताया कि अनुष्ठान के लिए दिए गए कलश का वजन कम था, इसलिए और जेवरात देने पड़ेंगे। बातों में आकर युवती ने अपनी मां, दादी और चाची के जेवरात भी उसे कलश में भरकर दे दिए, लेकिन इस बार उसे जेवरात वापस नहीं किए गए।

कुंडली में दोष बताकर दोस्त ने किया दुष्कर्म
अनुष्ठान के बाद अमर ने युवती को बताया कि तुम्हारी कुंडली में एक ऐसा योग बन रहा है, जिससे काम में बाधा पैदा हो रही है। इसके निवारण के लिए तुम्हे अपने दोस्त अभिषेक के साथ शारीरिक संबंध बनाने होंगे। युवती ने इसके लिए मना किया, लेकिन परीक्षा में पास कराने का झांसा देकर अभिषेक उसे एक होटल लेकर पहुंचा और शारीरिक संबंध बनाए। उसके बाद युवती को धमकी दी कि अगर उसने किसी से शिकायत की तो वह उसे अश्लील वीडियो वायरल बदनाम कर देगा।

जेवरात नहीं मिले तो हुआ खुलासा
दो साल पहले हुई इस घटना का खुलासा हाल ही में हुआ है। दरअसल घर की सभी महिलाओं के जेवरात गायब होने पर परिजनों ने तलाश शुरू की। काफी प्रयास करने के बाद भी जब जेवरात नहीं मिले तो घरवालों ने थाने जाकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी कर ली। इस पर युवती ने परिजनों को अपने साथ हुई घटना और जेवरातों की कहानी सुना दी। उसके बाद परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और अभिषेक जाट, अमर माली तथा अज्ञात गुरुजी के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा कि तीसरा आरोपी गुरुजी कौन था। अभिषेक पहले सतलापुर के पास रहता था। फिलहाल उसके ईंटखेड़ी इलाके में रहने की जानकारी मिली है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.