City Headlines

Home » बीएसएफ ने बताया कि 24 घंटे में 3 पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े गए हैं।

बीएसएफ ने बताया कि 24 घंटे में 3 पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े गए हैं।

by Nikhil

पंजाब के तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब एक खेत से चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया गया है, जिसकी जानकारी बीएसएफ के प्रवक्ता ने शनिवार को दी। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को तलाश अभियान के दौरान बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने नूरवाला गांव के पास एक खेत में यह ड्रोन बरामद किया। इस घटना से पहले बीएसएफ ने पिछले 24 घंटों में दो और पाकिस्तानी ड्रोन को बरामद किया है। इस बार बरामद किया गया ड्रोन चीन में बना ‘डीजेआई मैविक-3 क्लासिक’ है, जिसका इस्तेमाल सीमा पार तस्करी के लिए किया जाता है।

बीएसएफ ने फाजिल्का में ड्रोन की बरामदगी की सूचना देते हुए बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र में नशीले पदार्थों सहित एक ड्रोन का पता चलने पर बीएसएफ के जवानों ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया। इस कार्रवाई के दौरान, सैनिकों ने फाजिल्का जिले के गांव गहलेवाला के एक खेत से संदिग्ध हेरोइन (कुल वजन- 520 ग्राम) के 01 पैकेट के साथ 01 ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। इस ड्रोन पर नशीले पदार्थ लाल रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटे हुए थे और इसके साथ एक धातु की अंगूठी भी जुड़ी हुई थी, जिसमें एक रोशनी देने वाली छड़ी लगी हुई थी। बीएसएफ ने बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की है।

बीएसएफ ने एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून, 2024 को बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया। ड्रोन नूरवाला गांव से सटे एक खेत में मिला था। इस बरामद ड्रोन की पहचान ‘डीजेआई माविक 3 क्लासिक’ के रूप में की गई है। यह सफल ऑपरेशन बीएसएफ जवानों और पंजाब पुलिस के बीच त्वरित सूचना साझा करने और अच्छे तरीके से समन्वित प्रयासों का परिणाम है, जो अवैध ड्रोनों के खतरे को समाप्त करने की दिशा में उनकी प्रतिबद्धता को पुनः पुष्टि करता है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.