City Headlines

Home » बाबर आजम को अब सबसे महान खिलाड़ी बनने का समय आ गया है, उसको बस यह काम करना है।

बाबर आजम को अब सबसे महान खिलाड़ी बनने का समय आ गया है, उसको बस यह काम करना है।

by Nikhil

इस समय, पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के लिए तैयारियों में जुटी हुई है, और उनकी तैयारी के दौरान आयरलैंड में इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन हो रहा है। हालांकि, इस सीरीज में अब तक पाकिस्तान की प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है। पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा और दूसरे मैच में बराबरी पर रुक गए। अब एक और मैच बाकी है, और इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक महत्वपूर्ण मौका हाथ लगा है। वह टी20 इंटरनेशनल के सबसे बड़े खिलाड़ी बनने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें एक बड़ी पारी की आवश्यकता है।

बाबर आजम ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 116 मैच खेले हैं और 3880 रन हासिल किए हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में तीन शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं। उनका औसत 40.84 है, जबकि उनकी बल्लेबाजी की स्ट्राइक रेट लगभग 129 है। वे टी20 में तीसरे नंबर पर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जो कोहली और रोहित के बाद आते हैं। लेकिन इन तीनों के बीच का अंतर काफी कम है।

 विराट कोहली ने 117 मैचों में 4037 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 151 मैचों में 3974 रन हासिल किए हैं। बाबर आजम अगर 95 रन बना लेते हैं तो वे रोहित को पछाड़ सकते हैं, जबकि कोहली को पीछे करने के लिए उन्हें 158 रन की आवश्यकता होगी।

आगामी आइरलैंड और पाकिस्तान के टी20 मैच से बाबर के पास अभी भी मौका है अपने स्थान को मजबूत करने का। इसके बाद, पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड के इंगेजमेंट के लिए जा रही है, जहां उन्हें और एक मौका मिलेगा। क्या बाबर इस मौके का फायदा उठा पाएंगे और नए रिकॉर्ड बना पाएंगे, यह देखना बेहद रोमांचक होगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.