City Headlines

Home » बजरंग पूनिया के लिए बड़ी समस्या आई है, NADA ने उन्हें फिर से सस्पेंड कर दिया है और एक नोटिस भी जारी किया गया है।

बजरंग पूनिया के लिए बड़ी समस्या आई है, NADA ने उन्हें फिर से सस्पेंड कर दिया है और एक नोटिस भी जारी किया गया है।

by Nikhil

बजरंग पूनिया के लिए बड़ा दुखद समाचार आया है, जब नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने उन्हें डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड कर दिया। सोनीपत में हुए नेशनल ट्रायल्स के दौरान जब उनसे डोप टेस्ट का सैंपल लेने का आदेश दिया गया तो उन्होंने इसका इनकार कर दिया था, कहते हुए कि टेस्ट के लिए भेजी गई किट एक्सपायर्ड थी। इस मामले में नाडा ने अब उन्हें फिर से सस्पेंड कर दिया है और 11 जुलाई तक उनसे जवाब मांगा है। यह पहली बार नहीं है जब बजरंग पूनिया को डोपिंग के मामले में विवाद में फंसाया गया है।

बजरंग पूनिया को पेरिस ओलंपिक के क्वालीफायर्स के लिए नेशनल सेलेक्शन ट्रायल में हार का सामना करना पड़ा। इसके परिणामस्वरूप, उन्हें इस बार ओलंपिक में भाग लेने का मौका नहीं मिला। बजरंग पूनिया ने पहले भी भारत के लिए ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है और उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। इसके अलावा, उन्होंने एशियन गेम्स में एक गोल्ड और कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड मेडल जीते हैं।

बजरंग पूनिया उन पहलवानों में से एक हैं जिन्होंने पूर्व WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन किया था, जब महिला रेसलर्स ने उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, और साक्षी मलिक की अगुआई में भारतीय रेसलर्स ने जंतर-मंतर पर धरना दिया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.