City Headlines

Home » प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि बंगाल रेल हादसे के पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि बंगाल रेल हादसे के पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा।

by Nikhil

सोमवार को पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों से बात कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएमएनआरएफ के माध्यम से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों को 50,000 रुपये की मदद की घोषणा की। मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में अपनी दुखभरी भावना व्यक्त की और उन लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की, जिन्होंने इस हादसे में अपने प्रियजनों को खो दिया।

पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के पास सोमवार को मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है और करीब 60 लोग घायल हो गए हैं। मालगाड़ी के इंजन से टक्कर लगने के बाद, कंचनजंघा एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। इस दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजा राशि की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में इस दुखद घटना पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है और राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.