City Headlines

Home » पाकिस्तान में जापानी नागरिकों पर हमला हुआ, जिसमें एक आतंकी ने विस्फोट कर अपने आप को उड़ा दिया…

पाकिस्तान में जापानी नागरिकों पर हमला हुआ, जिसमें एक आतंकी ने विस्फोट कर अपने आप को उड़ा दिया…

by Nikhil

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची में शुक्रवार को आतंकियों ने जापानी नागरिकों की वाहन को निशाना बनाते हुए आत्मघाती हमला किया। भाग्यवश, वाहन में सवार जापानी नागरिक इस हमले से बच गए। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। उप महानिरीक्षक (पूर्व) अजफर महेसर ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार आतंकवादी लांधी में मुर्तजा चौरंगी के पास जापानी नागरिकों की वैन को हमला करने की कोशिश की। इन जापानी नागरिकों की सेवा पाकिस्तान सुजुकी मोटर्स में हो रही थी। महेसर ने जोड़ते हुए कहा, “सभी पांच जापानी नागरिकों को सुरक्षा दी गई है, लेकिन उनके साथ मौजूद निजी सुरक्षा कर्मी को घायल किया गया।”

आतंकवाद रोकथाम विभाग के उप महानिरीक्षक आसिफ ऐजाज शेख ने बताया कि जापानी नागरिक दो सुरक्षा कर्मियों के साथ वैन में सफर कर रहे थे जब आतंकी हमला हुआ। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने एक आतंकी को मार गिराया जबकि दूसरा आतंकी वैन के पास आकर अपने को फाड़ दिया। शेख ने यह भी कहा कि ‘‘सभी पांच जापानी नागरिक सुरक्षित हैं। जिन्ना अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया, जिसमें दो सुरक्षा कर्मियों और एक राहगीर शामिल हैं। दोनों की हालत गंभीर है। अस्पताल ने यह भी बताया कि किसी विदेशी नागरिक को अस्पताल नहीं लाया गया।

शिंद के परिवहन मंत्री शरजील इनाम मेमन ने हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि ‘‘पुलिस की तत्परता से हमले को रोक लिया गया।’’ गवर्नर कामरान टेसोरी ने भी इस हमले की निंदा की और घटना पर जांच की मांग की। उन्होंने यह भी दोहराया कि ‘‘आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.