City Headlines

Home » पश्चिमी विक्षोभ ने गर्मी पर लगाया ब्रेक, कुछ जगह गिरे ओले, इन जिलों के लिए बारिश का पूर्वानुमान

पश्चिमी विक्षोभ ने गर्मी पर लगाया ब्रेक, कुछ जगह गिरे ओले, इन जिलों के लिए बारिश का पूर्वानुमान

by Nikhil

यूपी में मौसम थोड़ा बदल गया है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू हुई तीखी गर्मी के बाद बीते दो दिनों का मौसम राहत देने वाला है। बुधवार को करीब-करीब पूरे प्रदेश में लू से राहत रही। आने वाले दो दिनों में भी मौसम ऐसा रह सकता है।

प्रदेश के तराई बेल्ट, उत्तराखंड व नेपाल से सटे जिलों में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मंगलवार व बुधवार को प्रदेश के पूर्वोत्तर हिस्सों में तेज हवाओं के साथ मध्यम से अच्छी बारिश दर्ज की गई। सिद्धार्थनगर के ककरही में चौबीस घंटे के दौरान 14 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई।

गोरखपुर, महराजगंज आदि जिलों के कुछ इलाकों में गरज के साथ ओले भी पड़े। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के तराई बेल्ट, गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बलरामपुर आदि इलाकों व रामपुर से सटे जिलों में अगले दो से तीन दिन तेज हवा और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। हालांकि अगले दो से तीन दिनों में इन इलाकों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। जबकि पश्चिमी यूपी में आगे अधिकतम तापमान में क्रमिक वृद्धि देखने को मिलेगी।

लखनऊ में रहा मौसम सुहावना
मौसम बदलने का असर राजधानी लखनऊ में भी देखने को मिला। यहां सुबह की शुरुआत हल्की बारिश से हुई। दिन के तापमान में गिरावट हुई। ठंडी हवाएं चलने से शाम का मौसम सुहावना हो गया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.