City Headlines

Home » पटना से जसीडीह की दिशा में अग्निकांड में एक भयंकर दहशत घटी, जिसमें यात्रियों ने अपनी जान को बचाने के लिए कूद-कूद कर किया साहसिक काम।

पटना से जसीडीह की दिशा में अग्निकांड में एक भयंकर दहशत घटी, जिसमें यात्रियों ने अपनी जान को बचाने के लिए कूद-कूद कर किया साहसिक काम।

by Nikhil

पटना से जसीडीह की दिशा में चल रही पैसेंजर ट्रेन में भीषण आग लग गई। यह घटना किऊल जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या चार पर हुई। आग की शुरुआत पहले कोच में हुई, जिससे धीरे-धीरे आग दूसरे कोचों तक फैल गई। देखते ही देखते, बॉगी में धुआं-धुआं आग की लपटें उछलने लगीं। भागने की धड़कन और बचाव की चिंगारी में, कुछ साहसिक यात्री जीवन की खतरे में डालते हुए कूद पड़े। फायर ब्रिगेड की टीम तत्पश्चात मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित करने का काम शुरू किया। रेलवे की संघ की मदद से आग को बुझाने के लिए समर्थन दिया जा रहा है।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। दानापुर डिवीजन के कई सरकारी अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और इस मामले की जांच शुरू की गई है। हालांकि, इस आग लगने की घटना में किसी भी जीवन या संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

गुरुवार की संध्या को किऊल जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या पांच पर पटना-जसीडीह ईएमयू ट्रेन के एक कोच में आग लग गई। इस आग ने धीरे-धीरे ट्रेन की कई बोगियों को आग के घेरे में ले लिया, जिससे किऊल जंक्शन पर हलचल मच गई। ट्रेन रुकते ही, प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों में हलचल मच गई। ट्रेन के इंतजार में बैठे लोगों ने धुआं को देखा और तुरंत हलचल मचाई। इसके परिणामस्वरूप, लोगों में हलचल मची और अफरातफरी हुई। लोगों ने इसकी जानकारी किऊल रेलवे स्टेशन के प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई।

उसके बाद, स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल बन गया, और आरपीएफ और यातायात निरीक्षक तत्पश्चात मौके पर पहुंचे। उन्होंने अपनी टीम के साथ तुरंत काम शुरू किया और ट्रेन में लगी आग को बुझाने के लिए कोशिश की। आग लगे बोगी को अलग कर दिया गया और घंटों की मेहनत के बाद आग को नियंत्रित किया जा सकता है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन में आग लगने का कारण बैटरी पैनल में शार्ट सर्किट था। इसके बाद भी, आग को बुझाने के बाद मामले की पूरी जांच की जाएगी। घटना के समय पर दानापुर डिवीजन के कई प्रमुख रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और समय रहते जानकारी जुटाने में जुट गए। इस घटना में फिलहाल किसी भी जान या संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.