City Headlines

Home » नीतीश कुमार ने उस समय कुछ ऐसा कहा, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी हंसी को नियंत्रित नहीं कर पाया।

नीतीश कुमार ने उस समय कुछ ऐसा कहा, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी हंसी को नियंत्रित नहीं कर पाया।

by Nikhil

नालंदा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नालंदा यूनिवर्सिटी के नए भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक ऐसी बात कही जिसे सुनकर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी हंसी को नियंत्रित नहीं कर पाया। नीतीश ने कहा कि हम सबको आपके यहां आने की खबर सुनकर बहुत अच्छा लगा, और जब उन्होंने तीसरी बार सत्ता में आने का उल्लेख किया, तो पीएम मोदी ने हंसी से भरी नहीं रोक पाई।

नीतीश कुमार ने अपने भाषण में व्यक्त किया कि नालंदा अब ज्ञान का महाकेंद्र बन गया है। वर्तमान में इस विश्वविद्यालय में 17 देशों के 400 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। यहां के कैंपस को बहुत सुंदर बनाया गया है। उन्होंने विशेष बताया कि राजगीर दुनिया की सबसे प्राचीन और पौराणिक जगहों में से एक है।

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष जहाज से आए और हेलीकॉप्टर से नालंदा के पुराने खंडहर पर पहुंचे। खंडहर की सैर के बाद उन्होंने राजगीर में नए विश्वविद्यालय के कैंपस पर जाकर उसके भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान महाबोधि के पौधे का भी लगाया गया।

यहां के विश्वविद्यालय के निर्माण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे कलाम ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके कारण 800 साल पुराने नालंदा विश्वविद्यालय का इतिहास पुनः जीवंत हो गया है। प्राचीन विश्वविद्यालय को बख्तियार खिलजी ने आग लगा दी थी, जिससे वह खंडहर बन गया था। नए विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए 485 एकड़ भूमि का उपयोग किया गया और इसमें कच्चे ईंटों का उपयोग किया गया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.