City Headlines

Home » नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कुर्सी संभालते ही, पाकिस्तान ने मित्रता की पेशकश को बढ़ावा देने का प्रयास किया। देश के उप प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया।

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कुर्सी संभालते ही, पाकिस्तान ने मित्रता की पेशकश को बढ़ावा देने का प्रयास किया। देश के उप प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया।

by Nikhil

नरेंद्र मोदी को भारत के तीसरे प्रधानमंत्री बनते ही, पाकिस्तान ने अपने संबंधों में सकारात्मक परिवर्तन की ओर कदम बढ़ाया है। पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री इशाक डार ने भारत को लेकर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने की चुनौती दी है। उन्होंने भारतीय सरकार से जम्मू-कश्मीर विवाद के समाधान पर गंभीर विचार करने का आग्रह किया है और दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण संबंधों की आशा जताई है।

इशाक डार ने मंगलवार को इस्लामाबाद में इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटेजिक स्टडीज के एक सेमिनार में संबोधित करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा सकारात्मक और अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध चाहता है और भारत के साथ अपने पूर्वी क्षेत्र में संबंध बेहतर बनाने के लिए समय आ गया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर विवाद के शांतिपूर्ण समाधान की बात की और साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान किसी भी भारतीय सैन्य उच्चाधिकारी के खिलाफ उचित जवाब देने के लिए तत्पर रहेगा।

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने जाने पर पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री इशाक डार ने बधाई दी। उन्होंने भारत सरकार से आगामी समय में इस्लामाबाद के साथ संबंधों में सुधार की अपील की। डार ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान ने सभी पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए कठोर प्रयास किए हैं। भारत के साथ दोस्ती की पहल कर रहे डिप्टी पीएम ने कहा कि उन्हें यह आशा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध और भी मजबूत हों।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.