City Headlines

Home » दो माओवादियों को ओडिशा में सुरक्षा बलों ने ढेर दिया; मुंबई के अंटॉप हिल पर दो बच्चों के शव मिले

दो माओवादियों को ओडिशा में सुरक्षा बलों ने ढेर दिया; मुंबई के अंटॉप हिल पर दो बच्चों के शव मिले

by Nikhil

ओडिशा में सुरक्षा बलों ने दो माओवादियों को मार गिराया है, जबकि मुंबई के अंटॉप हिल पर एक कार में दो बच्चों के शव मिले हैं। तेलंगाना के सूर्यापेट में एक कार ट्रक से टकराई। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई।

ओडिशा के बौध जिले में गुरुवार को माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए। अतिरिक्त डीजी (ऑपरेशन) देव दत्त सिंह ने बताया कि माओवादियों और ओडिशा एसओजी के कर्मियों के बीच पारहेल रिजर्व फॉरेस्ट में गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन स्थल से हथियार, ग्रेनेड और अन्य सामान के साथ माओवादियों के दो शव बरामद किए गए। गुरुवार सुबह तक ऑपरेशन जारी रहा।

देव दत्त सिंह ने कहा कि मृतक माओवादियों की पहचान सुनील और संटू के रूप में की गई है, दोनों माओवादियों की 8वीं कंपनी के सदस्य थे। सुनील छत्तीसगढ़ के सुकुमा और संतू ओडिशा के बीजापुर के रहने वाले थे।

ऑपरेशन के दौरान, जंगल में लगभग 40 विद्रोहियों ने एसओजी कर्मियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली।

मुंबई के अंटॉप हिल क्षेत्र में पार्किंग में खड़ी एक कार में दो बच्चों की लाश मिली है। सूचना के मुताबिक, बच्चे कई घंटों से लापता थे। पुलिस जांच में यह पता लगा है कि उनकी मौत दम घुटने से हुई है। बच्चों के माता-पिता ने उन्हें ढूंढने के लिए पुलिस की मदद ली थी, और उनकी गुमशुदगी की शिकायत भी की थी।

कार अंदर से बंद थी और बच्चे उसका लॉक नहीं खोल पाए। बताया जा रहा है कि पांच साल की मुस्कान शेख और सात साल का साजिद शेख अपने घर के बाहर खेल रहे थे, और कार यहीं पार्क की गई थी। उनके परिजनों ने खोजने के लिए बहुत समय बिताया, और अंटॉप पुलिस स्टेशन जाकर उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट की।

कुछ समय बाद, एक स्थानीय निवासी ने दोनों बच्चों को कार के अंदर अचेत हालत में देखा। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस द्वारा किए गए प्राथमिक जांच के अनुसार, इसे दम घुटने के मामले के रूप में देखा जा रहा है। वर्तमान में, पुलिस सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल कर रही है और मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

तेलंगाना के सूर्यापेट में ट्रक से टकराई कार, छह लोगों की मौत
तेलंगाना के सूर्यापेट जिले में गुरुवार को एक कार सड़क पर खड़े ट्रक से टकरा गई। इससे एक बच्ची समेत छह लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना राज्य की राजधानी हैदराबाद से लगभग 180 किलोमीटर दूर स्थित इस जिले के कोडाडा शहर के पास हुई। कोडाडा के पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर रेड्डी ने बताया कि गुरुवार तड़के जब यह हादसा हुआ उस समय कार में कुल 10 लोग सवार थे। कार हैदराबाद-विजयवाड़ा राजमार्ग पर मरम्मत के लिए सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। इससे छह लोगों की जान चली गई, जबकि चार को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

केरल घूमने आए विदेशी जोड़े ने एक व्यक्ति पर गलत हरकत का आरोप लगाया
भारत यात्रा पर आए एक विदेशी व्लॉगर पति-पत्नी ने आरोप लगाया है कि उन्हें पिछले सप्ताह केरल के त्रिशूर में यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। अमेरिकी-इंग्लिश व्लॉगर जोड़ी मैकेंजी और कीनन ने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक आदमी मैकेंजी से बात करने के बाद गलत हरकत करने की कोशिश कर रहा है। बता दें कि केरल के त्रिशूर में 19 अप्रैल को हाई-ऑक्टेन त्रिशूर पूरम कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वीडियो में कीनन को यह कहते हुए भी दिखाया गया है कि 50 साल के एक व्यक्ति ने उनका यौन उत्पीड़न किया और व्लॉगर को उस व्यक्ति को धक्का देकर दूर करना पड़ा। उधर केरल पुलिस का कहना है कि इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है हालांकि, वीडियो में दिख रहे आरोपी की पहचान कर ली गई है। 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.