City Headlines

Home » दिल्ली शराब घोटाला मामले में, 3 जुलाई को सीएम केजरीवाल को मिल सकती है कोर्ट से राहत। जानिए कोर्ट ने क्या बयान दिया है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में, 3 जुलाई को सीएम केजरीवाल को मिल सकती है कोर्ट से राहत। जानिए कोर्ट ने क्या बयान दिया है।

by Nikhil

शराब नीति घोटाला मामले में, शनिवार को सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने केजरीवाल को शराब घोटला मामले में गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया था। शनिवार को सीबीआई की रिमांड समाप्त हो गई और इसके बाद जांच एजेंसी ने आज उन्हें कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने कोर्ट से केजरीवाल को पांच दिनों तक की रिमांड पर रखने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें तीन दिनों के लिए सीबीआई की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया था।

केजरीवाल के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में एक दूसरे आरोपी द्वारा जमानत याचिका दायर की जानकारी दी। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि वे 3 जुलाई तक जांच पूरी कर लेंगे। कोर्ट ने सीबीआई को यह निर्देश दिया कि वे निश्चित तारीख तक जांच पूरी करें। अगर इसमें कोर्ट का आदेश अनुपालन नहीं होता, तो जमानत की मांग का आधार साबित हो सकता है। सीबीआई ने दावा किया कि आरोपी या कोर्ट जांच अधिकारी से केस डायरी की मांग नहीं कर सकते, केवल केस डायरी का विचार किया जा सकता है, जैसा कि पहले फैसलों में बताया गया है।

केजरीवाल के वकीलों ने कोर्ट में दो एप्लीकेशन पेश किए। पहली में उन्होंने याचिका की कि जब तक जज का आदेश न आए, तब तक 10 से 15 मिनट तक केजरीवाल को परिवार से मिलने की इजाजत दी जाए। दूसरी एप्लीकेशन में उन्होंने उठाया कि ED के मामले में गिरफ्तारी के बाद जब केजरीवाल को जेल की जुर्मानत पर भेजा गया था, तब भी उन्हें मेडिकल छूट पर रहने की अनुमति जारी रखी जाए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.