City Headlines

Home » दिल्ली शराब घोटाला मामले में, क्या सुप्रीम कोर्ट सीएम केजरीवाल के लिए राहत का ऐलान करेगा या फिर CBI की तरफ से नए सवाल उठेंगे? आज फैसले का इंतजार है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में, क्या सुप्रीम कोर्ट सीएम केजरीवाल के लिए राहत का ऐलान करेगा या फिर CBI की तरफ से नए सवाल उठेंगे? आज फैसले का इंतजार है।

by Nikhil

दिल्ली शराब घोटाला मामले में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज अत्यंत महत्वपूर्ण दिन है। सुप्रीम कोर्ट उनकी जमानत याचिका पर फैसला सुना सकता है, जबकि सीबीआई ने उनसे गहन पूछताछ की है और उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। उनके जिन्हें तिहाड़ जेल से निकाला गया था, उन्हें अब कोर्ट में पेश होना होगा। वह राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे, जहां उन्हें स्पेशल जज के समक्ष पेश किया जाएगा।

दिल्ली हाई कोर्ट की रोक और सीबीआई की गिरफ्तारी के बीच, आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश का परिणाम बताया है और कहा है कि इसमें जानबूझकर अटकलें की गई हैं। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस विवाद में सुप्रीम कोर्ट की ओर से अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने की संभावना जताई है, उन्होंने केंद्र सरकार की भाजपा के साथ मिलकर इसे बड़ी साजिश बताया है और देशवासियों को इसकी जांच करने की अपील की है।

इस बीच, सीबीआई ने तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से गहन पूछताछ की है। उन्हें शराब घोटाला मामले में उनके बयान का भी रिकॉर्ड बनाया गया है। आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई अपनी मांग प्रस्तुत कर सकती है, जिसमें वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की अपील कर सकती हैं।

सूत्रों के अनुसार, शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल से डेढ़ घंटे की गहन पूछताछ की और उनका बयान भी रिकॉर्ड किया। हालांकि, सीबीआई ने जांच अधिकारी और एक्साइज पॉलिसी टीम से पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी का निर्णय अभी नहीं लिया है। आज, यानी बुधवार को, सीबीआई राउज एवेन्यू कोर्ट में जाकर अरविंद केजरीवाल के प्रोडक्शन वारंट, अर्थात उनकी गिरफ्तारी की मांग कर सकती है। उसे जेल में पूछताछ के लिए कोर्ट की परमिशन भी लेनी पड़ेगी।

इसी बीच, दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है, जिसमें उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर रोक जारी रखने का निर्णय लिया है। यानी, केजरीवाल को अभी तक तिहाड़ जेल से बाहर आने की संभावना नहीं है। इस फैसले के बाद भी, ईडी की जमानत रद्द के खिलाफ दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.