City Headlines

Home » जेडीयू में संजय झा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उन्होंने कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

जेडीयू में संजय झा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उन्होंने कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

by Nikhil

नई दिल्ली में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय झा को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। संजय झा को जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चुना गया है, जिसकी मंजूरी कार्यकारिणी की मीटिंग में मिली। सीएम नीतीश कुमार ने इस निर्णय को सर्वसम्मति से लिया है और उन्होंने बताया कि संजय झा का प्रमोशन पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे पहले, संजय झा पार्टी के महासचिव रहे हैं और उन्होंने राज्यसभा सांसद के रूप में भी कार्य किया है।

जेडीयू की कार्यकारिणी मीटिंग में एक प्रस्ताव पर चर्चा हुई, जिसमें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई गई। पार्टी ने इसे केंद्र सरकार के साथ साझा किया और अपनी पुरानी मांग पर जोर दिया। जेडीयू के दो सांसद केंद्र में मंत्री होते हैं, इसलिए पार्टी की इस मांग का मामला तेजी से आगे बढ़ा।

विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड में भी जेडीयू ने निर्णय लिया है। कार्यकारिणी मीटिंग में यह तय किया गया कि पार्टी इस राज्य में चुनाव लड़ेगी और अपने उम्मीदवारों को फिर से मात्रागत करेगी। जेडीयू ने पहले भी झारखंड में चुनावी लड़ाई दी है, लेकिन अब वहाँ कोई बड़ी सफलता प्राप्त नहीं हुई है।

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद, पार्टी के नेता केसी त्यागी ने घोषणा की कि सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सामने यह बताया है कि जेडीयू अब भी हमेशा एनडीए गठबंधन का हिस्सा रहेगी। उन्होंने इस संबंध में दिल्ली में हुई बैठक के बाद सूचना दी। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि बिहार हाई कोर्ट द्वारा रोके गए आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। राज्यसभा सांसद संजय झा को भी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया गया है, और उन्होंने विशेष दर्जा और आर्थिक पैकेज के लिए लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया।

बैठक में दिल्ली में जेडीयू के नेता नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, केसी त्यागी जैसे कई प्रमुख नेता भी उपस्थित रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.