City Headlines

Home » चुनाव परिणामों के आगे, भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों के बीच एक अजीब-सा माहौल है। 

चुनाव परिणामों के आगे, भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों के बीच एक अजीब-सा माहौल है। 

by Nikhil

2024 के लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा मंगलवार को होने वाली है। एग्जिट पोल में भाजपा और NDA के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत का अनुमान है। जब रिजल्ट की घोषणा होगी, तो देशभर के भाजपा समर्थकों में जोश और उत्साह का माहौल होगा।

विजय की खुशी में, बगीचों में फूलों की मालाएं तैयार की जा रही हैं और मिठाइयों की मिठास छाई है। पार्टी के कार्यालयों में, जीत का जश्न मनाने की तैयारियाँ हो रही हैं।

विपक्ष के कांग्रेस कार्यालयों में भी, रिजल्ट के इंतजार में उत्साह और अवसर की बात है। टेंट और कूलर लगाकर जीत का जश्न मनाने की तैयारी हो रही है।

पटना में, मोदी के मास्क पहनकर बड़े उत्साह से मिठाई बनाई जा रही है, जो रिजल्ट के बाद उनके समर्थकों को बांटी जाएगी।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी जीत के उत्साह में मिठाईयों का तैयारी का जोर लगा हुआ है। गणेश भंडार में, रात के अंधेरे में भी कारीगरों की मेहनत जारी है, जहाँ बीजेपी के प्रतीक, कमल के चिह्न वाली मिठाई भी बनाई जा रही है। मंदिरों और मस्जिदों में भी जीत के अवसर पर सजावट का काम तेजी से चल रहा है।

पश्चिम बंगाल में भी उत्साह के माहौल में लड्डू और संदेशों की तैयारी है। कांग्रेस, टीएमसी और अन्य दलों के प्रतीक, चुनाव चिह्नों के साथ बनाई गई मिठाइयों और छेनों का देखभाल हो रहा है। फूलों की मालाएं भी तैयार की जा रही हैं।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में, लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा से पहले ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मिठाई बनाने की शुरुआत कर दी है। विधानसभा के विधायक अभिलाष पांडे ने कार्यकर्ताओं के साथ मगज और बूंदी के लड्डू बनाए हैं, जो परिणामों के पहले ही जबलपुर के निवासियों को बांटे जाएंगे। इसके साथ ही कलाकंद और शरबत की भी तैयारी हो रही है।

वाराणसी में, एग्जिट पोल के परिणामों के आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अत्यधिक उत्साह और जश्न का माहौल है। यहां लोगों ने रुद्राभिषेक यज्ञ किया, जिसमें हिंदू पक्ष के वकील और वादी भी शामिल रहे। महामृत्युंजय मंत्र के जाप के साथ ही, पूरे माहौल में जीत की कामना की गई है।

उसी के साथ, सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में भी जोरदार तैयारियाँ चल रही हैं। ‘24 अकबर’ रोड पर स्थित पार्टी मुख्यालय में जश्न के तैयार महौल को देखते हुए लोगों में उत्साह है। कांग्रेस समर्थकों को मिठाइयाँ बांटते हुए और राहुल गांधी पर फूल बरसाते देखा जा सकता है। इसके अलावा, फूलों की माला तैयार करते दृश्य भी देखने को मिल सकते हैं।

कांग्रेस और ‘INDIA’ गठबंधन के अन्य घटक दलों ने एग्जिट पोल को खारिज किया है और दावा किया है कि विपक्षी गठबंधन अगली सरकार बनाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.