City Headlines

Home » चिरंजीवी ने 101वीं जयंती पर एनटी रामा राव को किया याद, सरकार से की भारत रत्न देने की अपील

चिरंजीवी ने 101वीं जयंती पर एनटी रामा राव को किया याद, सरकार से की भारत रत्न देने की अपील

by Nikhil

तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी ने एनटी रामा राव की 101वीं जयंती पर उन्हें याद किया। साथ ही, सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने भारत सरकार से पूर्व मुख्यमंत्री को भारत रत्न देने की मांग भी की।

अभिनेता चिरंजीवी तेलुगु सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। दक्षिण भारत में उन्हें मेगास्टार कहकर भी पुकारा जाता है। हाल ही में अभिनेता ने अविभाजित आंध्र प्रदेश के सीएम एनटी रामा राव को उनकी 101वीं जयंती पर श्रद्धांजलि  दी। उन्होंने एक्स पर एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए केंद्र सरकार से एनटीआर को भारत रत्न से सम्मानित करने का अनुरोध भी किया।

चिरंजीवी ने की भारत रत्न देने की मांग

चिरंजीवी ने लिखा, ”कुछ लोगों की लोकप्रियता अमर होती है। वे भावी पीढ़ियों के लिए एक शाश्वत उदाहरण हैं। हम आज नंदमुरी तारक रामा राव को याद कर रहे हैं। मेरा मानना है कि उन्हें सार्वजनिक जीवन में उनकी सेवाओं के लिए भारत रत्न पुरस्कार दिया जाना चाहिए जो उनके लिए एक उचित श्रद्धांजलि होगी।” इस पोस्ट में चिंरजीवी ने आगे लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार तेलुगु लोगों की इस लंबे समय से चली आ रही इच्छा पर ध्यान देगी। चिरंजीवी को इसी साल भारत सरकार ने देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया है।
तीन बार मुख्यमंत्री रहे एनटीआर

एनटी रामा राव की बात करें तो उन्होंने तीन कार्यकालों में सात वर्षों तक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया था। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने अभिनेता के तौर पर की थी। वे तमिलनाडु के एमजी रामचंद्रन, जे जयललिता और करुणानिधि जैसे सिनेमाई पृष्ठभूमि से आने वाले कई राजनेताओं में से एक हैं।
300 से अधिक फिल्मों में किया काम

उनकी जयंती पर उनके पोते  जूनियर एनटीआर ने भी श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उनके सौतेले भाई नंदमुरी कल्याण राम भी थे। एनटी रामा राव के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया था। वे हिंदू देवताओं के किरदार निभाने के लिए काफी प्रसिद्ध थे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.