City Headlines

Home » चर्चित वेब सीरीज जो केवल “दहाड़” नहीं, बल्कि असली हत्या मिस्ट्री पर आधारित हैं, जिन्हें देखने के बाद रातों तक की नींद उड़ जाएगी।

चर्चित वेब सीरीज जो केवल “दहाड़” नहीं, बल्कि असली हत्या मिस्ट्री पर आधारित हैं, जिन्हें देखने के बाद रातों तक की नींद उड़ जाएगी।

by Nikhil

आज हम आपके लिए 4 ऐसी वेब सीरीज की सूची लाए हैं, जिन्हें अब तक ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। ये चारों सीरीज वास्तविक हत्या मिस्ट्री पर आधारित हैं, और इन्हें देखकर आपको हिल जाने का अनुभव होगा।

अब हाल की बात नई दिल्ली की है, जहाँ ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर बहुत सारी वेब सीरीज उपलब्ध हैं। इनमें सच्ची घटनाओं पर आधारित से लेकर काल्पनिक तक, कई ऐसी सीरीज हैं जिन्हें देखते ही आप उत्सुक हो जाएंगे और उन्हें खत्म किए बिना ही नहीं छोड़ पाएंगे। आज हम आपके लिए उसी तरह की 4 वेब सीरीज की सूची लाए हैं, जो रियल मर्डर मिस्ट्री पर आधारित हैं। इन्हें देखने का अनुभव आप नहीं भूलेंगे। चलिए, हम आपको इन 4 सीरीज के बारे में विस्तार से बताते हैं।

“द तलवार्स – बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स” एक डॉक्यूमेंट्री शैली में तैयार की गई है। यह सीरीज 2008 में हुए आरुषि हत्या केस पर आधारित है, और इसे देखकर आपकी कई रातों की नींद उड़ जाएगी। इस केस में आरुषि के साथ-साथ उस घर के एक नौकर हेमराज की भी हत्या हुई थी।

नोएडा के डबल मर्डर मिस्ट्री पर आधारित इस सीरीज को आप डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं। यह हत्याकांड पर कई फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन इस सीरीज में जिस तरह की गहराई से हर बारिकियों को पेश किया गया है, वह अब तक किसी फिल्म में देखने को नहीं मिला है।

ऑटो शंकर: गौरी शंकर, जिसे आज भी ‘ऑटो’ शंकर के नाम से जाना जाता है, वह तमिलनाडु का एक सीरियल किलर और गैंगस्टर था, जो 1970 और 1980 के दशक में चेन्नई में सक्रिय था। ऑटो शंकर एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसे आप ZEE5 पर देख सकते हैं।

कहानी एक ऑटो चालक के जीवन के चारों ओर घूमती है, जिसका परिवर्तन होता है जब वह शराब और प्रॉस्टिट्यूशन के लोकल ट्रांसपोर्टेशन में शामिल हो जाता है। सीरीज में अप्पानी सरथ को ऑटो शंकर के रूप में उभारा गया है।

“दहाड़” एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है, जो रीमा कागती और जोया अख्तर द्वारा उत्पन्न की गई है। यह सीरीज रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय द्वारा निर्देशित है, और इसमें सोनाक्षी सिन्हा, गुलशन देवैया, विजय वर्मा, और सोहम शाह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यह सीरीज मोहन कुमार से प्रेरित है, जिसे साइनाइड मोहन के नाम से भी जाना जाता है, जो एक सीरियल किलर है और जो महिलाओं को शादी के नाम पर शिकार बनाता था। आप इस सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

“दिल्ली क्राइम” एक और क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है, जो रिची मेहता द्वारा लिखित और निर्देशित है। इस सीरीज का क्रिएटिव मैनेजर चिराग शाह और गोल्डन करावेन, इवानहो प्रोडक्शंस, फिल्म कारवां, और पुअर मैन प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया गया है।सीरीज में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन, और राजेश तैलंग हैं। इस सीरीज का पहला सीजन 2012 के दिल्ली गैंगरेप के घटना के आधार पर है, और दूसरा सीजन चड्डी बनियान गैंग पर केंद्रित है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.