City Headlines

Home » गौतम अदाणी ने फिर से एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनकर मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया।

गौतम अदाणी ने फिर से एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनकर मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया।

by Nikhil

ब्लूमबर्ग के अरबपति इंडेक्स के अनुसार, अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी की नेट वर्थ शनिवार को शाम 6 बजे 111 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग ₹9,26,159 करोड़) थी, जबकि मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 109 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग ₹9,09,471 करोड़) थी।

अरबपति व्यवसायी गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने सबसे धनी भारतीय (Richest Indian) का खिताब हासिल करते हुए रिलायन्स इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पछाड़ दिया है। ब्लूमबर्ग के अरबपति इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, अब गौतम अदाणी एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन चुके हैं, जबकि मुकेश अंबानी इसी सूची में दूसरे पायदान पर हैं।

इस इंडेक्स के अनुसार, गौतम अदाणी की नेटवर्थ शनिवार को शाम 6 बजे 111 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग ₹9,26,159 करोड़) थी, जबकि मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 109 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग ₹9,09,471 करोड़) थी। अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में उछाल के कारण अदाणी ने अंबानी को पीछे छोड़ा है।

इस हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को, गौतम अदाणी के समूह की शेयर बाज़ारों में लिस्टेड 10 कंपनियों का ओवरऑल मार्केट कैप करीब ₹18 लाख करोड़ के पार पहुंच गया। इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी फिलहाल एशिया के दूसरे सबसे धनी उद्योगपति हैं।

इस सप्ताह, अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने वार्षिक रिपोर्ट में बताया कि “ग्रुप ने पिछले साल आई चुनौतियों का मुकाबला किया है और हमारा संकल्प और मजबूत हो गया है। हमारे सामने और भी अनगिनत संभावनाएं हैं और मैं यह दावा कर सकता हूं कि अदाणी ग्रुप आज पहले से भी अधिक मजबूत है।”

उन्होंने इस बारे में कहा, “सुप्रीम कोर्ट द्वारा समूह को क्लीन चिट देने से हमारी ऑपरेशनल उत्कृष्टता और पारदर्शी डिस्क्लोजर्स की प्रतिबद्धता स्पष्ट हो गई है। यह न केवल बड़ी रेटिंग एजेंसियों ने ही बल्कि वैश्विक निवेशकों ने भी स्वीकार किया है। वह तूफान जो हमारे सामने आया था, वही हमारी मजबूती का प्रमाण बना।”

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों की दैनिक रैंकिंग है। न्यूयॉर्क में प्रत्येक कारोबारी दिन को उनके आंकड़े अपडेट किए जाते हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.