City Headlines

Home » गतिरोध खत्म होते ही बीमार केबिन क्रू सदस्य भी काम पर लौटे, जल्द सामान्य होंगी सभी सेवाएं

गतिरोध खत्म होते ही बीमार केबिन क्रू सदस्य भी काम पर लौटे, जल्द सामान्य होंगी सभी सेवाएं

by Nikhil

एयर इंडिया से यात्रियों के लिए राहत भरी खबर आई है। एयर इंडिया अब अपनी उड़ानें फिर से बहाल कर रही है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी नेटवर्क को फिर से स्थिर कर रही है। वहीं, केबिन क्रू यूनियन ने बताया कि बीमार होने की सूचना देने वाले सभी सदस्य ड्यूटी पर शामिल हो गए हैं। हालांकि, अब तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी की। विज्ञप्ति में कंपनी ने कहा कि बीमारी की सूचना देने वाले सभी केबिन क्रू सदस्य वापस आ गए हैं। केबिन क्रू की ओर से कोई देरी नहीं की गई। हालांकि, कंपनी के शेड्यूलिंग सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण अभी भी कर्मचारियों के बीमार होने की सूचना है। इसके अलावा, अधिकारी ने बताया कि उड़ानें धीरे-धीरे बहाल की जा रही हैं। मंगलवार सुबह तक सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

रविवार को 20 उड़ानें रद्द की गईं
एयर इंडिया टाटा समूह के अधीन है। एयरलाइन रोजाना करीब 380 उड़ानों का परिचालन करती है लेकिन केबिन क्रू सदस्यों के अचानक छुट्टी पर चले जाने से उसे अपना परिचालन कम करना पड़ा। सामान्य स्थिति में एयरलाइन 120 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और 260 घरेलू उड़ानों का परिचालन करती है। हालांकि, रविवार को 20 उड़ानें रद्द की गईं हैं। गुरुवार को 85 उड़ानें रद्द कर दीं गईं थीं। जो, कुल दैनिक क्षमता का करीब 23 फीसदी था।

सुलह बैठक के बाद कर्मचारियों ने वापस ली हड़ताल
कुप्रबंधन के आरोप में केबिन क्रू का एक वर्ग हड़ताल पर चला गया था। इससे कंपनी को परिचालन में पेरशानी आ रही थी। इसी मुद्दे को सुलझाने के लिए दिल्ली के द्वारका स्थित मुख्य श्रमायुक्त कार्यालय में नौ मई को एयर इंडिया एक्सप्रेस यूनियन और प्रबंधन की बैठक हुई। सुलह बैठक में एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) भी शामिल हुए थे। इसमें, एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू ने हड़ताल वापस लेने और वापस ड्यूटी पर लौटने का फैसला किया। कंपनी ने 25 सदस्यों की बर्खास्तगी को भी खारिज कर दिया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.