City Headlines

Home » कोहली ने बताया लगातार हार के बाद किस तरह की वापसी, आरसीबी टीम के सदस्यों का मनोबल बढ़ाया

कोहली ने बताया लगातार हार के बाद किस तरह की वापसी, आरसीबी टीम के सदस्यों का मनोबल बढ़ाया

by Nikhil

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का सफर आईपीएल 2024 सीजन में एलिमिनेटर में जाकर समाप्त हो गया। अब तक भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी आरसीबी एक बार फिर ट्रॉफी जीतने से वंचित रह गई। अब टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया और बताया कि मौजूदा सीजन में खराब शुरुआत के बाद टीम ने किस तरह वापसी की।

आरसीबी ने अपने पहले आठ में से सात मैच गंवा दिए थे, लेकिन अगले छह मैच में शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की जिसमें गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ रोमांचक अंतिम लीग मैच भी शामिल रहा जिसकी बदौलत टीम ने प्लेऑफ स्थान हासिल किया। एलिमिनेटर में उसकी भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से तय हुई थी। हालांकि आरसीबी बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स से हार मिली और उसका सफर समाप्त हो गया। हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि जब लगातार मैच गंवाने से खिलाड़ी निराश थे तो उन्होंने आत्मसम्मान के लिए खेलना शुरू किया और आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

‘हमारा प्लेऑफ में पहुंचना विशेष था’
कोहली ने हार के बाद टीम के साथियों के साथ ड्रेसिंग रूम चैट में कहा, हमने खुद को अभिव्यक्त करना शुरू किया, अपने सम्मान के लिए खेलना शुरू किया और हमारा आत्मविश्वास भी वापस आ गया। हमने जिस तरह से चीजें बदली और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, यह वास्तव में विशेष था। यह ऐसी चीज है जिसमें मैं हमेशा याद रखूंगा क्योंकि इस टीम के प्रत्येक सदस्य ने इसके लिए शानदार जज्बा दिखाया। हमें इस पर फक्र है। अंत में हम वैसा ही खेले जैसा हम खेलना चाहते थे।

डुप्लेसिस को सफलता जारी रखने की थी उम्मीद
आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि इतनी शानदार वापसी के बाद उम्मीद आगे तक जाने की थी। डुप्लेसी ने कहा, अंतिम छह मैच वास्तव में काफी विशेष रहे जिसमें चीजें काफी तेजी से बदलीं। जब आप कुछ विशेष करते हैं तो आपकी उम्मीद होती है कि इससे भी ज्यादा विशेष किया जाए। सत्र तब आधा हुआ था तो हम काफी निराश थे, लेकिन एक बार लय हासिल की तो हम इसके साथ ही खेलते रहे। दुखद है कि बतौर टीम ट्रॉफी हासिल करने के लिए अंतिम दो कदमों से पहले बाहर हो गई। लेकिन अगर मैं इस सीजन को देखता हूं तो हम जहां पर थे और जहां पर हमने अपना अभियान खत्म किया, उससे मुझे टीम के खिलाड़ियों पर गर्व होता है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.