City Headlines

Home » कैलिफोर्निया में ‘फादर्स डे’ के अवसर पर आयोजित समारोह में एक हादसे में विमान संलग्न हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

कैलिफोर्निया में ‘फादर्स डे’ के अवसर पर आयोजित समारोह में एक हादसे में विमान संलग्न हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

by Nikhil

कैलिफोर्निया में अमेरिका के एक हवाई संग्रहालय ने पिछले सप्ताह में ‘फादर्स डे’ पर कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान दक्षिण कैलिफोर्निया हवाई क्षेत्र के पास एक पुराने विमान का दुर्घटनाग्रस्त हो जाना बड़ी दुःखद घटना साबित हुआ, जिसमें विमान में सवार दो लोगों की मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने घटना का विवरण देते हुए बताया कि विमान दुर्घटना के बाद आग लग गई थी।

विमानन प्रशासन ने बताया कि शनिवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे, चिनो हवाई अड्डे के पश्चिम में स्थित सैन बर्नार्डिनो काउंटी में दो इंजन वाले लॉकहीड 12ए विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चिनो वैली फायर डिस्ट्रिक्ट बटालियन के प्रमुख ब्रायन टर्नर ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों ने 10 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया और विमान के अंदर दो लोगों की मृत्यु हो गई। इस दुर्घटना के बारे में अभी तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए गए हैं।

दक्षिणी कैलिफोर्निया समाचार समूह की एक रिपोर्ट के अनुसार, टर्नर ने इस विमान को “पुराना और ऐतिहासिक” वर्णन दिया है। खबर में यह भी बताया गया है कि यह विमान ‘यैंक्स एयर म्यूजियम’ का हिस्सा था। ‘एयर म्यूजियम’ ने फेसबुक पर एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है, “हम स्थानीय अधिकारियों और विमानन प्रशासन के साथ मिलकर इस मामले का समाधान करने में जुटे हुए हैं। विमान म्यूजियम अगले आदेश तक बंद रहेगा, क्योंकि हमारा परिवार इस दुखद घटना से जूझ रहा है और हम इस कठिन समय में आपके समर्थन और हमारी निजता के प्रति सम्मान की सराहना करते हैं।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.