City Headlines

Home » कांग्रेस ने रूठे नेताओं को मनाने के लिए एक योजना बनाई है, जिसमें क्या सचिन पायलट सफल होंगे?

कांग्रेस ने रूठे नेताओं को मनाने के लिए एक योजना बनाई है, जिसमें क्या सचिन पायलट सफल होंगे?

by Nikhil

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। आज उन्हें जगदलपुर में राहुल गांधी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने का काम है। उसके बाद, उन्हें दूसरे दिन राहुल की सभा में भी शामिल होने की योजना है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस अब नाराज नेताओं को मनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रही है। पार्टी ने इस संदर्भ में संवाद और संपर्क समिति का गठन किया है।

यह समिति प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर रूठे नेताओं को मनाने के लिए काम करेगी। समिति के सदस्यों ने नेताओं के घर जाकर उनसे चर्चा भी करने का निर्णय लिया है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट भी छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। उन्हें भी समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर नेताओं से चर्चा करने का काम है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। अब डैमेज कंट्रोल के लिए चार दिन पहले आठ अप्रैल को समिति का गठन किया गया है, ताकि नेताओं से बातचीत कर उन्हें पार्टी में रोककर रखा जा सके। समिति में दो पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, छह पूर्व मंत्री, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष समेत पार्टी के सीनियर नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी ने समिति के सदस्यों को लोकसभा वार जिम्मेदारी सौंपी है। सभी जिम्मेदार नेताओं को अपने क्षेत्र में तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं।

समिति के गठन के दूसरे दिन ही सभी नेताओं की एक बैठक हुई। इसमें आगामी रणनीति तैयार की गई। समिति प्रदेश भर में संवाद और संपर्क का काम करेगी। इस समिति के माध्यम से पार्टी के नाराज नेताओं से संपर्क कर पार्टी और कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय बनाने का काम करेगी। सूची में सभी सीनियर नेताओं को जगह दी गई है, ताकि ये नेता पुराने से लेकर नए सभी कार्यकर्ताओं की बात सुनकर उनकी समस्याओं का समाधान कर सकें। कुछ सदस्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट से भी मुलाकात करेंगे। बीते तीन दिन में जिन नाराज नेताओं से चर्चा हुई है, इसकी जानकारी उन्हें देंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.