City Headlines

Home » कल अखिलेश के साथ प्रेसवार्ता करेंगे अरविंद केजरीवाल, पीएम मोदी चार लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे रैली

कल अखिलेश के साथ प्रेसवार्ता करेंगे अरविंद केजरीवाल, पीएम मोदी चार लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे रैली

by Nikhil

यूपी में कल इंडिया गठबंधन और भाजपा दोनों ही अपनी ताकत दिखाने जा रहे हैं। जेल से जमानत में बाहर आए केजरीवाल कल पहली बार यूपी आ रहे हैं।

प्रदेश में बचे हुए तीन चरणों के लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए एक तरफ जहां कांग्रेस व सपा नेताओं की लगातार संयुक्त सभाएं हो रही हैं। वहीं इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं के संयुक्त कार्यक्रम भी तय हो रहे हैं। इसी क्रम में गठबंधन को मजबूती देने के लिए आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल बृहस्पतिवार को राजधानी आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से न सिर्फ मुलाकात कर चुनावी रणनीति तय करेंगे बल्कि उनके साथ पार्टी कार्यालय पर संयुक्त प्रेसवार्ता भी करेंगे। हाल ही में जेल से अंतरिम बेल पर बाहर आए आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भाजपा और पीएम मोदी पर हमलावर हैं। ऐसे में वह संयुक्त प्रेसवार्ता में भी भाजपा पर निशाना साधेंगे। इस लोकसभा चुनाव में केजरीवाल पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं।

हालांकि पिछले दिनों जेल से बाहर आए आप सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने इंडिया गठबंधन के लिए कई सभाएं व प्रचार किया है। पार्टी उत्तर प्रदेश में भले ही चुनाव न लड़ रही हो लेकिन वह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार आगे प्रदेश में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए केजरीवाल की सभाएं व रोड शो भी प्रस्तावित किया जाएगा। बता दें कि बुधवार को ही इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व सपा प्रमुख अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेसवार्ता हुई है। जबकि 17 मई को अमेठी व रायबरेली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व अखिलेश यादव की संयुक्त सभा प्रस्तावित है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को यूपी के दौरे पर रहेंगे। मोदी पूर्वांचल की चार लोकसभा क्षेत्रों आजमगढ़, जौनपुर, भदोही और प्रतापगढ़ में सभा करेंगे। पीएम सबसे पहले आजमगढ़ और लालगंज लोकसभा क्षेत्र की संयुक्त सभा को आजमगढ़ के निजामाबाद रोड स्थित बड़ागांव हुसैनगंज फरिया में सभा करेंगे। इस सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री की दूसरी सभा टीडी कॉलेज जौनपुर और तीसरी सभा भदोही के ऊंज थाने के पीछे स्थित मैदान में करेंगे। पीएम की चौथी सभा प्रतापगढ़ के जीआईसी ग्राउंड में होगी। वहीं, मुख्यमंत्री आजमगढ़ में पीएम के साथ सभा करने के बाद कौशांबी के मंझनपुर, हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र और फतेहपुर के बिंदकी में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.