City Headlines

Home » ओट्स लड्डू बनाने का सरल तरीका है, इसमें मीठे का स्वाद है और इसे बनाना भी बहुत आसान है। ये लड्डू आपकी मिठास की क्रेविंग को तुरंत शांत कर सकते हैं।

ओट्स लड्डू बनाने का सरल तरीका है, इसमें मीठे का स्वाद है और इसे बनाना भी बहुत आसान है। ये लड्डू आपकी मिठास की क्रेविंग को तुरंत शांत कर सकते हैं।

by Nikhil

यदि आपने हेल्दी डाइट के बाद अनहेल्दी चीनी वाले मीठे का स्वाद लिया है, तो इससे कोई बड़ी बात नहीं होती। अगर आप सेहत के प्रति सचेत रहते हैं और हेल्दी और स्वादिष्ट भोजन की तलाश में हैं, तो आप ओट्स लड्डू बना सकते हैं। जो लोग खाने के बाद मीठा क्रेविंग का सामना करते हैं, उनके लिए ओट्स लड्डू एक शानदार स्वीट विकल्प हो सकते हैं। ओट्स से बने लड्डू गुड़ के साथ अगर बनाए जाएं, तो वे और भी स्वास्थ्यप्रद बन सकते हैं। आप इन लड्डू को बच्चों को भी दे सकते हैं। चलिए, जानिए कैसे बनाएं ओट्स से यह हेल्दी और स्वादिष्ट लड्डू।

ओट्स लड्डू बनाने का तरीका बहुत ही सरल है। सबसे पहले, एक कड़ाही में ओट्स को हल्के से सूखा भून लें। धीरे-धीरे भूनते समय, आप उसमें दालचीनी का टुकड़ा भी डाल सकते हैं।

भूने हुए ओट्स को ठंडा होने दें और उसी कड़ाही में थोड़े काजू, बादाम, अखरोट, मूंगफली और कद्दू के बीज भून लें। आप मखाने भी इसमें शामिल कर सकते हैं, ये आपकी पसंद के अनुसार।

अब, ओट्स को दालचीनी के साथ मिक्सी में बारीक पीस लें और पाउडर की तरह तैयार करें। उसी तरह, नट्स और सीड्स को भी पीस लें और उनका पाउडर तैयार करें।

एक अलग कड़ाही में, देसी घी को पिघला लें और उसमें गुड़ डालें। गुड़ में मिलाएं और पकाएं ताकि एक संघर्षित मिश्रण बने।

अब, ओट्स और नट्स का पाउडर गुड़ में मिलाएं और इससे लड्डू बनाएं। ये लड्डू खाने में बहुत ही स्वादिष्ट और सुपर हेल्दी होते हैं। इन्हें 10 दिन तक आसानी से खा सकते हैं।

बच्चों के टिफिन में भी ये लड्डू बड़ी आसानी से फिट हो सकते हैं। आप इन्हें लिक्विड चॉकलेट सीरप में डिप करके भी तैयार कर सकते हैं।

ये ओट्स लड्डू आपके मीठे क्रेविंग को भी ठंडा कर सकते हैं, इसलिए जब भी आपको खाने के बाद मीठा का मन करे, इन्हें आजमाएं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.