City Headlines

Home » ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 के पहले मैच में जीत हासिल की, जब वे बांग्लादेश को 28 रनों से DLS नियम के आधार पर हराया।

ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 के पहले मैच में जीत हासिल की, जब वे बांग्लादेश को 28 रनों से DLS नियम के आधार पर हराया।

by Nikhil

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में अपने सुपर 8 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ-ल्यूइस नियम के अनुसार 28 रनों से हरा दिया। इस महत्वपूर्ण मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद बांग्लादेश ने 20 ओवर्स में सिर्फ 140 रन बनाकर रोका। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 11.2 ओवर्स में 100 रन बनाकर दिखाई दी, जबकि मैच के दौरान बारिश ने उनकी पारी को कई बार रोका। फिर भी, उन्होंने डीएलएस नियम के तहत मैच जीत लिया।

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। विशेषकर गेंदबाजी में पैट कमिंस ने चमकाई। उन्होंने अपने 4 ओवर्स में सिर्फ 29 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें एक हैट्रिक भी था। इसके अलावा, एडम जम्पा ने 2 और स्टार्क, स्टोइनिस और मैक्सवेल ने भी एक-एक विकेट दिया।

बल्लेबाजी के दौरान, डेविड वॉर्नर ने आक्रामक खेल दिखाया। उन्होंने 35 गेंदों में 53 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 5 चौके थे। इस जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फरवरी 2024 से जारी अपनी जीत की छटपटाहट बरकरार रखी है, और अब तक 8 टी20 मैच अपने नाम किए हैं।

2024 के टी20 वर्ल्ड कप में, सुपर 8 ग्रुप एक की प्वाइंट्स टेबल देखने पर पाया जाता है कि सभी टीमें अब तक एक-एक मैच खेल चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम पहले स्थान पर हैं दो अंकों के साथ, उनका नेट रनरेट 2.471 है। भारतीय टीम दूसरे स्थान पर हैं, उन्होंने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराकर 2 अंक हासिल किए हैं, उनका नेट रनरेट 2.350 है। तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान और चौथे स्थान पर बांग्लादेश हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.