City Headlines

Home » एंटिगुआ में कौन बल्लेबाज या गेंदबाज चमकाएगा, इस पिच रिपोर्ट से सभी विवरण प्राप्त करें।

एंटिगुआ में कौन बल्लेबाज या गेंदबाज चमकाएगा, इस पिच रिपोर्ट से सभी विवरण प्राप्त करें।

by Nikhil

भारत और बांग्लादेश के बीच आज एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में एक महत्वपूर्ण मुकाबला होगा। भारतीय टीम ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को पराजित करके बड़ी जीत दर्ज की है, जबकि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों मैच हार दी है। भारत के लिए यह मैच सेमीफाइनल की ओर एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

अगर हम एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम की पिच की ओर देखें, तो यहां पर अब तक के इस टूर्नामेंट में खेले गए मैचों में बल्लेबाजी करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण सिद्ध हुआ है। इस स्टेडियम की पिच खेल के साथ-साथ धीरे-धीरे बदलती जाती है। इसलिए, टॉस जीतने वाली टीम अक्सर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेती है। इस मैच के दौरान बारिश के आसार हैं, जो कि मैच के दौरान स्थिति को और भी रोमांचक बना सकता है। इस मैदान पर अब तक 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं, जिनमें से 11 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है और 8 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने मैच जीता है। इस विश्व कप में अब तक इस मैदान पर 6 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 3 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने विजय हासिल की है।

टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत और बांग्लादेश के बीच का रिकॉर्ड बयां करते हुए कहा जा सकता है कि भारतीय टीम ने इस मैच फॉर्मेट में पूरी तरह से अपनी प्रभुता साबित की है। अब तक दोनों देशों के बीच 13 टी20 मैच हुए हैं, जिनमें भारत ने 12 मैच जीते हैं, जबकि बांग्लादेश को एक ही मैच जीतने का मौका मिला है। विशेष रूप से टी20 वर्ल्ड कप में, जहां चार मैचों का सामना हुआ, भारतीय टीम ने सभी मैचों में अपने प्रतिद्वंद्वी को परास्त कर दिया है।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.