City Headlines

Home » ऊषा उत्थुप के दूसरे पति का दिल का दौरा पड़ गया था, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उनकी दोनों की प्यार भरी कहानी फिल्मी रही।

ऊषा उत्थुप के दूसरे पति का दिल का दौरा पड़ गया था, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उनकी दोनों की प्यार भरी कहानी फिल्मी रही।

by Nikhil

गायिका उषा उत्थुप के पति जानी चाको उत्थुप (78) का सोमवार को कोलकाता में असमय निधन हो गया। रात्रि में उन्हें दिल का दौरा पड़ा जब वे अपने घर में टीवी देख रहे थे। परिवार ने उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उनकी मृत्यु की घोषणा कर दी। उषा उत्थुप के परिवार में उनके बेटे सनी और बेटी अंजलि शामिल हैं। यह गायिका की दूसरी शादी थी। उनकी बेटी ने भी सोशल मीडिया पर पिता के निधन की सूचना साझा की है।

जानी चाको उत्थुप चाय बागान क्षेत्र में काम करते थे। 1970 के दशक की शुरुआत में उन्होंने उषा से प्रसिद्ध ट्रिंक्स में मिली थी। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को कोलकाता में होगा। उनकी बेटी अंजलि ने सोशल मीडिया पर अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, “अप्पा…आप बहुत जल्दी हमें छोड़ गए…लेकिन जिस अंदाज में आपने जीवन बिताया, वो हमेशा याद रहेगा…आप वाकई दुनिया के सबसे खूबसूरत आदमी थे…हम आपको बहुत प्यार करते हैं, आप एक सच्चे और उत्कृष्ट चाय परिप्रेक्षक थे।”

उषा उत्थुप को इस साल 25 जनवरी को 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। इस गायिका की खोज देव आनंद ने की थी, जिन्होंने उन्हें 1971 की फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ से बॉलीवुड में प्रसिद्धि दिलाई थी। उनके कुछ लोकप्रिय गानों में ‘हरि ओम हरि’, ‘दोस्तों से प्यार किया’, ‘वन टू चा चा चा’ और अन्य शामिल हैं।

उषा उत्थुप की पहली शादी रामू अय्यर से हुई थी, लेकिन इस रिश्ते में काफी मुश्किलें आईं। दोनों के बीच ज़मीन-आसमान का फर्क था। एक बार उषा उत्थुप अपने पहले पति के साथ कोलकाता गईं, जहां उनकी दूसरी मुलाकात जानी से हुई। ‘द क्वीन ऑफ इंडियन पॉप: द ऑथराइज्ड बायोग्राफी ऑफ उषा उत्थुप’ में बताया गया है कि साल 1969 में ऊषा को ट्रिंक्स के साथ तीन हफ्ते का गाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था, जिसके लिए वह पहली बार कोलकाता गईं थीं। वहां उन्होंने जानी से मिलने का अवसर पाया। उसी दिन जानी ने रामू को चाइनीज़ रेस्टोरेंट में खाने पर बुलाया और अपनी भावनाओं को उषा के सामने प्रकट किया। उन्होंने इसे उषा के पहले पति से साझा किया और फिर उषा को अपने दिल की बात बताई। उषा और जानी के बीच में एक सांदर्भिक बंधन बन गया, जो उनके बाद में शादी तक ले गया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.