City Headlines

Home » उपराज्यपाल ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की, आतंकी संगठन से फंड लेने का आरोप

उपराज्यपाल ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की, आतंकी संगठन से फंड लेने का आरोप

by Nikhil

दिल्ली के उपराज्यपाल ने इसकी एनआईए जांच की सिफारिश कर दी है। सूत्रों के मुताबिक उपराज्यपाल को शिकायत मिली है कि आम आदमी पार्टी ने सिख फॉर जस्टिस से 16 मिलियन डॉलर का फंड लिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। वह पहले ही कथित शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ में बंद हैं। अब उन पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस से राजनीतिक चंदा लेने का आरोप लगा है।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने इसकी एनआईए जांच की सिफारिश कर दी है। सूत्रों के मुताबिक उपराज्यपाल को शिकायत मिली है कि आम आदमी पार्टी ने सिख फॉर जस्टिस से 16 मिलियन डॉलर का फंड लिया है। उपराज्पाल को लिखे पत्र में बताया गया है कि यह चंदा कट्टर खालिस्तानी समर्थक देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई में मदद करने और खालिस्तानी भावनाओं को बढ़ावा देने के एवज में मिला है।

पत्र में और क्या लिखा
एलजी को यह पत्र वर्ल्ड हिंदू फेडरेशन- इंडिया नामक संगठन ने लिखा है। इसमें बताया गया है कि आम आदमी पार्टी ने यह चंदा 2014 से 2022 के बीच में लिया। आगे लिखा है 2014 में अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क स्थित एक गुरुद्वारे में सिख फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू और केजरीवाल की मुलाकात हुई थी। इस मीटिंग में केजरीवाल ने पन्नू को आश्वस्त किया था वह 1993 दिल्ली बम धमाके में दोषी उम्र कैद की सजा काट रहे भूल्लर को जेल से रिहा कराने में मदद करेंगे।

NIA जांच की सिफारिश पर आम आदमी पार्टी का बयान
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 2022 पंजाब चुनाव के ठीक पहले भाजपा ने यही आरोप लगाए थे। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था जांच करेंगे, पर जांच में कुछ नहीं मिला। हार के डर से हर चुनाव के पहले भाजपा यही आरोप लगाती है।

सौरभ ने आगे कहा कि उपराज्यपाल भाजपा के एजेंट हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ एक और बड़ा षड्यंत्र किया जा रहा है। भाजपा के इशारे पर सीएम केजरीवाल के साजिश हो रही है। भाजपा दिल्ली में सातों सीट हार रही है। हार के डर से भाजपा बौखला गई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.