City Headlines

Home » आशुतोष शर्मा ने एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान स्थापित किया है, जिसमें वह दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। यह खास रिकॉर्ड उनके लिए गर्व का विषय है।

आशुतोष शर्मा ने एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान स्थापित किया है, जिसमें वह दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। यह खास रिकॉर्ड उनके लिए गर्व का विषय है।

by Nikhil

आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाडियों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से फैंस के दिलों को जीता। इनमें से एक खिलाड़ी आशुतोष शर्मा हैं, जो पंजाब किंग्स के लिए अपने आईपीएल डेब्यू करते हुए अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। उन्होंने रतलाम, मध्यप्रदेश के निवासी होने के नाते, अपने दमदार बल्लेबाजी और बेहतरीन फील्डिंग से टीम को जीत की ओर ले जाया। आखिरी ओवर तक मैच को लेकर गए और कई मौकों पर धरातल पर रहे। इस सीजन में उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया है और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

आशुतोष शर्मा ने अपने पिछले आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम को मुश्किल समय में संभाला और उनकी बल्लेबाजी ने सभी को प्रभावित किया। हालांकि मैच जीतने में नहीं सफल हो सके, लेकिन उनके बल्लेबाजी का प्रदर्शन बेहतरीन था। इस मैच के बाद, उन्होंने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड भी जोड़ा, जिसमें उन्होंने T20 फॉर्मेट में 199.65 की स्ट्राइक रेट के साथ सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि किसी भी अन्य बल्लेबाज ने अभी तक इस मुकाम को हासिल नहीं किया है। उनका स्ट्राइक रेट उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग बनाता है।

पंजाब किंग्स ने इस सीजन आईपीएल में आशुतोष शर्मा को 20 लाख में ऑक्शन में खरीदा था। उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 4 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 156 रन बनाए हैं। उनके बल्लेबाजी में एक अर्धशतक और तीन 30+ स्कोर शामिल हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में 31 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद, उन्होंने अपने 3 मैच मुल्लांपुर में खेले, जिनमें उन्होंने आखिरी मैच में धुआंधार बल्लेबाजी की। लेकिन टीम ने अब तक केवल 2 मैच जीते हैं, और पॉइंट्स टेबल पर वे 9वें स्थान पर हैं।

जब बात टी20 करियर की हो, तो आशुतोष ने 12 जनवरी, 2018 को अपने करियर की शुरुआत विदर्भ बनाम मध्य प्रदेश मैच में रायपुर से की थी। उन्होंने अब तक 19 मैचों में 18 पारियों में खेले हैं, और 288 गेंदों में 575 रन बनाए हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 84 रनों का रहा है। उन्होंने अब तक 5 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं, और इस दौरान 48 चौकों और 43 छक्कों की शानदार बल्लेबाजी की है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.