City Headlines

Home » आरजेडी ने 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें लालू की बेटी रोहिणी को सारण से और मीसा को पाटलिपुत्र से टिकट मिला है।

आरजेडी ने 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें लालू की बेटी रोहिणी को सारण से और मीसा को पाटलिपुत्र से टिकट मिला है।

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आरजेडी ने अपने 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और मीसा भारती का भी नाम शामिल है।

by Nikhil

राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ रोहिणी का मुकाबला होगा
लालू प्रसाद की दूसरी बेटी, रोहिणी आचार्य, इस चुनाव में अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत कर रही हैं। उनकी सारण सीट पर भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री, राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ मुकाबला होगा। सारण से लालू को 2004 और 2009 में सांसद बना रहने का मौका मिला था। रोहिणी की मां, राबड़ी देवी, इसी सीट से 2014 में चुनाव हार गई थीं। रोहिणी अपने पहले चुनाव में भाग लेने जा रही हैं। उन्होंने किडनी दान करके अपने पिता लालू यादव की जान बचाई थी।

मीसा ने राज्यसभा सांसद के रूप में भी दाखिला किया
लालू की बेटी, मीसा भारती, राजनीति में नई नहीं हैं। वह पहले से ही आरजेडी के राज्यसभा सांसद रह चुकी हैं। मीसा ने पाटलिपुत्र से पहले भी दो बार चुनाव लड़ा है, लेकिन दोनों बार हार का सामना करना पड़ा है।

 

राजीव प्रताप रूडी, रोहिणी आचार्य, लालू प्रसाद, सारण, भाजपा, चुनाव, राबड़ी देवी, किडनी दान, मीसा भारती, राज्यसभा, पाटलिपुत्र, चुनाव, उम्मीदवार, सांसद, चुनावी मैदान.

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.