City Headlines

Home » आग से बरस रही गर्मी ने उत्तर प्रदेश में 75 लोगों को जान से हार दिलवाई है, और रात के तापमान ने 55 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

आग से बरस रही गर्मी ने उत्तर प्रदेश में 75 लोगों को जान से हार दिलवाई है, और रात के तापमान ने 55 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

by Nikhil

मौसम विभाग ने बताया है कि बृहस्पतिवार से दिल्ली-एनसीआर में हालात में हल्के सुधार की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति बन रही है, जिससे आगामी दिनों में गर्मी में कुछ राहत मिल सकती है।

पूरे उत्तर भारत में बारिश की कमी के कारण गर्मी की स्थिति अत्यंत चिंताजनक हो गई है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बुधवार को 75 से अधिक मौतों की खबरें आईं, जो गर्मी से प्रभावित हुए। इसके साथ ही दिल्ली में लू और तेज गर्मी से 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गई। इनमें से आरएमएल अस्पताल में 5 और सफदरजंग अस्पताल में 2 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में 9 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जबकि एलएनजेपी अस्पताल में 9 मरीज भर्ती हैं और उनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। दिल्ली से सम्बंधित नोएडा में 24 घंटे में 14 लोगों की मौत की खबरें आई हैं, लेकिन अस्पताल ने इसे अभी तक पुष्टि नहीं की है।

मौसम विभाग ने बताया है कि बृहस्पतिवार से दिल्ली-एनसीआर में हालात में सुधार की उम्मीद है। उन्होंने इसके साथ ही बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ की एक स्थिति विकसित हो रही है, जिससे आगामी तीन से चार दिनों में बिहार, बंगाल, तटीय आंध्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में मॉनसून की पहुंच हो जाएगी। इसके बाद उत्तर प्रदेश और दिल्ली की ओर मॉनसून की आशंका है। एक निजी मौसम वेबसाइट ने 26 जून के बाद दिल्ली में तापमान में तेज गिरावट का अनुमान लगाया है।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.