City Headlines

Home » अयोध्या: अयोध्या की सुरक्षा होगी अभेद्य… ब्लैक कैट कमांडो होंगे तैनात, स्थापित होगी एनएसजी यूनिट

अयोध्या: अयोध्या की सुरक्षा होगी अभेद्य… ब्लैक कैट कमांडो होंगे तैनात, स्थापित होगी एनएसजी यूनिट

by Nikhil

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के बाद अब जिले की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है। केंद्र सरकार यहां एनएसजी कमांडो यूनिट स्थापित करने की योजना बना रही है और इसके लिए भूमि की तलाश की जा रही है। केंद्र सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद, एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो यहां तैनात किए जाएंगे।

वर्तमान में जिले में केंद्रीय सुरक्षा की दो और राज्य सरकार की चार सुरक्षा एजेंसियां तैनात हैं। किसी भी वीवीआईपी दौरे के लिए एनएसजी कमांडो दिल्ली से बुलाए जाते हैं। राम मंदिर के निर्माण के बाद जिले में अक्सर वीवीआईपी दौरे होते रहते हैं और हर समय श्रद्धालुओं की भारी भीड़ बनी रहती है।

अयोध्या समय-समय पर आतंकियों के निशाने पर रही है, इसे ध्यान में रखते हुए यहां की सुरक्षा को और कड़ा किया जा रहा है। इसके लिए भविष्य में एनएसजी कमांडो की एक यूनिट स्थापित करने की योजना है।

सूत्रों के अनुसार, एनएसजी की टीम ने जिला प्रशासन से संपर्क करके भूमि चिन्हित कर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, और इस पर तेजी से काम चल रहा है। पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि अयोध्या में एनएसजी यूनिट स्थापित होने की सूचना है, लेकिन उनके पास पूरी जानकारी नहीं है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.